India Times Group

'भारत जोड़ो यात्रा' में आदित्य ठाकरे भी हो सकते हैं शामिल

 

महाराष्ट्र।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' सोमवार की रात महाराष्ट्र में प्रवेश कर जाएगी। उम्मीद है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे इसमें हिस्सा ले सकते हैं। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। 

शिवसेना नेता सचिन अहिर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे के वंशज इन दिनों मराठवाड़ा का भ्रमण कर रहे हैं और भारत जोड़ो यात्रा इसी इलाके से गुजरेगी। अहिर ने कहा, आदित्य ठाकरे के यात्रा में शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा, पार्टी अध्यक्ष से चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। संयोग से वह (आदित्य) भी मराठवाड़ा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। यह देखने की भी कोशिश की जा रही है कि क्या यह यात्रा, आदित्य की रैली के साथ मेल खा सकती है। 
    
'यात्रा के पीछे के विचार समर्थन कर रहे हर वर्ग के लोग'
अहिर ने आगे कहा, 'भारत जोड़ो यात्रा' के पीछे का विचार सभी एक साथ लाना है और जाने-अनजाने समाज के हर वर्ग के लोग इसका समर्थन कर रहे हैं। अगर वे महाराष्ट्र आ रहे हैं, तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए। अहिर महाराष्ट्र विधानपरिषद के सदस्य हैं और उद्धव ठाकरे के धड़े वाली शिवसेना के प्रवक्ता हैं। 'भारत जोड़ो यात्रा' तेलंगाना के नांदेड़ जिले के देगपुर से सोमवार की रात महाराष्ट्र में प्रवेश कर जाएगी। यात्रा राज्य के पंद्रह विधानसभा क्षेत्रों और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इनमें से अधिकांश मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्र के हैं। यात्रा राज्य में 14 दिन रहेगी।