India Times Group
जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में एक जवान शहीद
 

जम्मू कश्मीर। अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया है। दरअसल, वतनार क्षेत्र के एक ठिकाने पर कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना एजेंसियों को मिली थी। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है। आने-जाने के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। आतंकियों को आत्मसर्मपण के लिए कहा जा रहा है। इस बीच आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक जवान शहीद हो गया। सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में कुछ आतंकियों को घेरा गया है। 

शोपियां में लश्कर के चार दहशतगर्दों का काम तमाम 

इससे पहले वीरवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के चार दहशतगर्दों को मार गिराया था। मारे गए चारों स्थानीय आतंकियों से पुलवामा के मुरन से बैंक गार्ड से लूटी गई 12 बोर की राइफल समेत हथियार बरामद किए गए हैं।

नागरिकों के उत्पीड़न की कई घटनाओं में शामिल रहे

पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकियों की शिनाख्त सुगन के शौकीन अहमद ठोकर व फारूक अहमद भट, हेफकुरी के आकिब अहमद ठोकर व वसीम अहमद ठोकर के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि चारों सुरक्षा बलों पर हमले, नागरिकों के उत्पीड़न की कई घटनाओं में शामिल रहे हैं।