India Times Group

हिमाचल प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय के 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के 126 छात्र पांच साल बाद भी नहीं पास कर पाए परीक्षा

 

हिमाचल प्रदेश। पांच साल में नौ मौके, पर हर बार नतीजा फेल। यह हाल 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के 126 विद्यार्थियों का है। हिमाचल प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के ये विद्यार्थी नौ बार परीक्षा देने के बाद भी इसे पास नहीं कर सके। ये अभ्यर्थी पिछले पांच साल से परीक्षा दे रहे थे, लेकिन हर बार फेल हुए। उनके पास इस परीक्षा को पास करने का अंतिम मौका बोर्ड की ओर से सितंबर में ली गई परीक्षा में था, लेकिन वे इसे भी भुना नहीं पाए। अब इन्हें फिर से स्कूल शिक्षा बोर्ड में पंजीकरण करवाना होगा। 

स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 8वीं, 10वीं और जमा दो की एसओएस परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। इसमें 126 छात्रों को फेल घोषित किया गया है। इनमें से आठवीं कक्षा का एक विद्यार्थी, 10वीं के 32 और जमा दो कक्षा के 93 परीक्षार्थी शामिल हैं। हैरानी इस बात की है कि स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से इन परीक्षार्थियों को एसओएस के तहत पंजीकरण के बाद इस परीक्षा को पास करने के लिए पांच साल में नौ मौके दिए, लेकिन वे इसे भुना नहीं पाए, जिसके चलते स्कूल शिक्षा बोर्ड ने उन्हें फेल घोषित कर दिया है। अब इन परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए नए सिरे से पंजीकरण करवाने की जरूरत होगी। 

126 विद्यार्थी पिछले पांच साल में 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास नहीं कर सके हैं। इन्हें नौ बार परीक्षा देने का मौका था। इन विद्यार्थियों ने सारे मौके गंवा दिए हैं। अब इन्हें फिर से पंजीकरण करवाना होगा, तभी यह परीक्षा में बैठ सकेंगे। पंजीकरण नहीं करवाया तो परीक्षा देने से विद्यार्थी वंचित कर दिए जाएंगे।