नैनबाग- टिहरी में शराब के बॉटलिंग की तैयारी

देवप्रयाग के बाद अब नैनबाग-टिहरी जिले में भी शराब की बॉटलिंग करने की तैयारी हो रही है। हाइलैंड बॉटलस नाम के इस प्लांट को स्थापित करने की अनुमति हो गई है,यह टिहरी जिले का दूसरा बॉटलिंग प्लांट होगा।Image result for nainbagh tehriRelated image

बता दें कि  डडुआ भंडाली में बॉटलिंग प्लांट की अनुमति 2016 में दी गई थी और जून 2019 में ही प्लांट में बॉटलिंग का लाइसेंस जारी हुआ है। शराब की पहली खेप बाजार में पहुंचने पर यह बात सार्वजनिक हुई। स्थानीय लोग बॉटलिंग प्लांट का विरोध कर ही रहे थे कि इसी जिले के जौनपुर ब्लाक के नैनबाग में एक और बॉटलिंग प्लांट स्थापित करने की तैयारी का पता चला है।

Loading...

आबकारी विभागिय सूत्रों के अनुसार हाइलैंड बाटलस के नाम इस प्लांट को स्थापित करने की प्रक्रिया भी वर्ष 2016 में शुरू की गई थी। अगस्त 2018 में यहां प्लांट स्थापित करने की अनुमति दे दी गई थी, लेकिन अभी बॉटलिंग का लाइसेंस नहीं दिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी रेखा जुयाल भट्ट ने पुष्टि की कि नैनबाग में बॉटलिंग प्लांट की स्थापना के लिए अनुमति दी गई है, लेकिन अभी बॉटलिंग की अनुमति नहीं दी गई है।

एसडीएम अनुराधा पाल ने डडुवा भंडाली बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण करते हुए प्लांट के दस्तावेजों के का अवलोकन करने साथ प्लांट में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी जुटाई। एसडीएम ने बताया कि प्लांट के दस्तावेज सही पाए गए, यहां पर बॉटलिंग की गई शराब का एक बैच की पिछले महीने बाजार में आपूर्ति की गई।

डडुवा भंडाली के एक ही कैंपस में तीन फैक्ट्री खोलने की तैयारी है। बॉटलिंग प्लांट के अलावा यहां पर एक बीयर प्लांट और एक मिनरल वाटर प्लांट भी बनाया है। प्लांट संचालकों को बॉटलिंग प्लांट की अनुमति मिल गई है, इनके द्वारा बीयर प्लांट और मिनरल वाटर प्लांट बनाने के लिए भी वर्ष 2016 में आवेदन कर दिया था, लेकिन अभी इनका लाइसेंस नहीं मिल पाया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *