‘मनमर्जिया’, अभिषेक बच्चन के लिए कठिन परीक्षा साबित होगी

अभिषेक बच्चन और उनकी नायाब बीवी ऐश्वर्या के एक बार फिर एक साथ फिल्म पर्दे पर आने के संकेत मिल रहे हैं।
अनुराग कश्यप प्रोडक्शन की सर्वेश मेवरा निर्देशित ’गुलाब जामुन’ के लिए दोनों ने अपनी सहमति दे दी है। अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों इस थ्रिलर में पुलिस अधिकारियों के किरदार में होंगे। यह अभिषेक के साथ ऐश्वर्या की 09वीं फिल्म होगी।
अभिषेक ऐश्वर्या ने पहली बार, रोहन सिंप्पी की, ’कुछ ना कहो ’(2003) में काम किया था। ये दोनों आखिरी बार मणिरत्नम की ’रावण’ (2010) में नजर आए थे।
संजय लीला भंसाली ने अमृता प्रीतम की बायोपिक के लिए ऐश्वर्या को अमृता और अभिषेक को साहिर लुधियानवी के रोल के लिए अप्रोच किया था। इसे जसमीत रीन डायरेक्ट करने वाली थी लेकिन अब सुना है कि भंसाली अभिषेक और आलिया को लेकर इसे शुरू करने जा रहे हैं। यदि सब कुछ ठीक रहा तो साल के आखिर में फिल्म की शूटिंग शुरू होगी।
अभिषेक बच्चन, जे पी दत्ता की ’पलटन’ करने वाले थे लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बन सकी। उल्लेखनीय है कि जे.पी.दत्ता की ’रिफ्यूजी’ केे साथ ही अभिषेक ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी।
अनुराग कश्यप की पहली रोमांटिक ड्रामा ’मनमर्जिया’ में तापसी पन्नू और विकी कौशल के साथ अभिषेक बच्चन लीड रोल में हैं। आनंद एल राय द्वारा निर्मित यह फिल्म आगामी 07 सितंबर को रिलीज हो रही है।
’मनमर्जिया’ से पहले अभिषेक के पास दो साल तक काम नहीं था। 2016 में साजिद नडियाडवाला की ’हाउसफुल 3’ में वो आखिरी बार सिल्वर स्क्रीन पर नजर आए थे। बेरोजगारी के दिनों में पिता अमिताभ और पत्नी ऐश्वर्या ने भावनात्मक रूप से अभिषेक को काफी सपोर्ट किया।
’मनमर्जिया’ पहले आयुष्मान और भूमि पेडनेकर करने वाले थे लेकिन बाद में यह अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू के हिस्से में आ गई। ’मनमर्जिया’ के साथ अभिषेक बच्चन की वापसी होने जा रही है। बिलकुल अलग तरह की लव स्टोरी बेस्ड इस फिल्म में मोस्ट टेलेंटेड, तापसी पन्नू, अभिषेक बच्चन की प्रेमिका के किरदार मंे हैं। इसमें अभिषेक एक सिख व्यक्ति के किरदार में हैं।
अभिषेक बच्चन की पिछली फिल्में ज्यादा कामयाब नहीं रहीं, इसलिए ’मनमर्जिया’ उनके लिए एक बेहद कठिन परीक्षा साबित होगी।

-सुभाष शिरढोनकर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *