India Times Group
आज का राशिफल
 

मेष: आज के दिन मेष राशि वालों को अतिउत्साह में आकर कुछ भी कहने से बचना चाहिए, नहीं तो सामाजिक स्तर पर मान-प्रतिष्ठा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन के लिए दिन अच्छा है, भाई-बहनों के सहयोग से बिगड़े काम बनेंगे। इस राशि के जो लोग एडवेंचर वाले कार्य करते हैं उनके लिए आज का दिन लाभदायक सिद्ध हो सकता है।भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। हनुमान जी की आरती करें।

वृषभ: जो चीजें पूर्वजों से आपको विरासत में मिली हैं उनको लेकर आज के दिन वृषभ राशि के लोग भावुक हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य की आर्थिक मदद करने के लिए इस राशि के कुछ लोग आगे आ सकते हैं। नौकरीपेशा लोग आज नई ऊर्जा के साथ आज कार्यक्षेत्र में कार्य करते नजर आएंगे। स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं थीं वो भी दूर हो सकती हैं।भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। सफेद वस्तुओं का दान करें।

मिथुन: जिन लोगों ने आपके प्रति गलत धारणा बनाई है उनकी धारणा आज के दिन बदल सकती है। आज आप बड़े छोटे का फर्क मिटाकर सबके साथ एक जैसा व्यवहार करेंगे। जीवनसाथी के जरिये इस राशि के कुछ लोगों को आज लाभ प्राप्त हो सकता है। धार्मिक कार्यों में इस राशि के लोगों की रुचि बढ़ सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।भाग्य आज 82 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। किन्नरों का आशीर्वाद लें।

कर्क: इस राशि के लोगों को धन संचय करने के लिए आज के दिन सही बजट प्लान बनाने की जरूरत होगी। कारोबारियों को विदेशी स्रोतों से आज के दिन लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी आध्यात्मिक गुरु की सीख आज के दिन आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला सकती है। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में घर से दूर जाना पड़ सकता है।भाग्य आज 68 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। सत्यनारायण की कथा का पाठ करें।

सिंह: आज आप कार्यक्षेत्र में एक अच्छे लीडर की तरह हर कार्य को सही तरीके से अंजाम दे सकते हैं। लाभ पाने के लिए कुछ लोग निवेश करने का विचार बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन में मनवांछित फल मिल सकते हैं, बड़े भाई-बहनों के सहयोग से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। पिता के साथ कारोबार करते हैं तो आज के दिन आपको लाभ मिल सकता है।भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। शाम के समय किसी शिव मंदिर में जाएं।

कन्या: आपके विचारों से आज सकारात्मकता झलकेगी इसलिए जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आपको लाभ मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी बातों से लोगों का दिल जीत सकते हैं। परिवार में किसी वजह से यदि लोगों के बीच वाद-विवाद चल रहा था तो उसका भी हल आपको आज मिल सकता है। बेवजह की चिंताओं से मुक्ति आज के दिन आप पा सकते हैं। सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें।भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। सूर्य देव की उपासना करें।

तुला: तुला राशि के जो लोग अध्यात्म के क्षेत्र में आगे बढऩा चाहते हैं उनके लिए आज का दिन अनुकूलता लिये हुए है। भाग्य का इस राशि वालों को साथ मिलेगा जिससे कई अटके काम पूरे हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य में भी आज के दिन अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। घर के किसी सामान पर धन खर्च करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव आएंगे।भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। यदि किसी बीमारी से पहले से परेशान हैं तो दवाइयां समय पर लें। पारिवारिक जीवन में प्रतिक्रिया देने से भी आज के दिन आपको बचना चाहिए नहीं तो वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। सामाजिक स्तर पर आपकी सकारात्मक छवि आज के दिन बन सकती है।भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु: जो लोग विवाह योग्य हैं आज उनके माता-पिता शादी के लिए उन्हें मना सकते हैं। वहीं शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन सुखद रह सकता है। सोशल मीडिया के जरिये आज अपनी कला को इस राशि के कुछ जातक दुनिया के सामने रख सकते हैं। साझेदारी का कारोबार करते हैं तो आज के दिन आपको लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।भाग्य आज 82 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। पीली वस्तुओं का दान करें।

मकर: चंद्रमा आज आपके षष्ठम भाव में होंगे इसलिए अपने विरोधियों से आज के दिन आपको सतर्क रहना होगा। अपनी बातें सोच-समझकर लोगों से साझा करें। इस राशि के कुछ जातकों को माता के पक्ष के लोगों से आज के दिन लाभ प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य का भी मेष राशि के लोगों को विशेष ध्यान रखना होगा। आज के दिन योग-ध्यान करके लाभ मिल सकता है।भाग्य आज 66 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों की लव लाइफ में यदि कोई परेशानी आ रही थी तो आज के दिन वो दूर हो सकती है। कुछ लोग अपने लवमेट के बारे में घर के लोगों को बता सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपकी तर्क शक्ति से लोग प्रभावित होंगे। ज्ञानी जनों के सहयोग से इस राशि के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है।भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। माता पार्वती की आराधना करें।

मीन: माता के साथ यदि किसी तरह का मनमुटाव था तो आज के दिन दूर हो सकता है। इस राशि के कुछ नवदंपत्तियों के जीवन में आज के दिन नये मेहमान की दस्तक हो सकती है। वाहन आदि चलाते समय मीन राशि के लोगों को आज के दिन थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे थे तो माता-पिता की सहमति आज के दिन आपको प्राप्त हो सकती है।भाग्य आज 88 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। गुरु ग्रह के बीज मंत्र का जप करें।