India Times Group

आज का राशिफल

 

मेष –

पैसों से जुड़े कामों में गंभीरता दिखाने की आवश्यकता है। जिन समस्याओं का हल नहीं मिल रहा है, उनके बारे में थोड़ा विचार करते हुए प्रयत्न में बदलाव करें। किन विचारों की वजह से आप खुद के लिए रुकावट बन रहे, इस बात को समझें। अपने विचारों में बदलाव करने की कोशिश करें। व्यापार से जुड़े लोगों को काम के अवसर प्राप्त होंगे। रिलेशनशिप से संबंधित प्रश्न सुलझाते समय अपने अहंकार और गुस्से को खुद पर हावी न होने दें। सेहत में बदलाव देखने के लिए जीवन शैली को सुधारना होगा।

वृषभ –

परिवार के लोगों का साथ मिलने से आपको बेहतर महसूस होगा। पैसों से संबंधित चिंता किसी की मदद से दूर हो सकती है। जिस खरीदारी के बारे में आप सोच रहे हैं, वह अगले कुछ दिनों में हो पाएगी। परिवार के हर एक सदस्य का ठीक से ध्यान रखने की कोशिश करें। काम से जुड़ी किसी भी बात का निर्णय लेने से पहले अपनी क्षमता को ध्यान में रखें। पार्टनर की वजह से जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। सर्दी-खासी की तकलीफ हो सकती है।

मिथुन –

परिवार के लोगों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। उनकी समस्याओं को ठीक से समझना होगा। एक-दूसरे की अपेक्षाओं को पूरा करते समय खुद की अपेक्षाओं को नजरअंदाज न करें। परिवार के छोटे सदस्यों को आपकी मदद की जरूरत हो सकती है। भले ही आप मदद न कर पाए, लेकिन मार्गदर्शन देने की कोशिश जरूर करें। काम से जुड़े लोगों का साथ अपेक्षा के अनुसार मिलने से काम के विस्तार पर ध्यान दिया जाएगा। पार्टनर और परिवार के बारे में विचार करते हुए निर्णय लें। कमर दर्द की परेशानी बढ़ सकती है।

कर्क –

वर्तमान परिस्थिति पर ठीक से ध्यान न देने की वजह से केवल भावनात्मक निर्णय आपके द्वारा लिए जा सकते हैं। नकारात्मक बातों का अधिक प्रभाव बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। नकारात्मक बातों को जरूरत से अधिक महत्व देने की वजह से आपसे कुछ गलतियां होने की संभावना बन रही है। मन से डर निकाल कर काम करें। काम से जुड़ी डेडलाइन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। रिलेशनशिप संबंधी दुविधा जल्द ही दूर होगी। बदलते वातावरण का असर सेहत पर हो सकता है।

सिंह –

आपकी इच्छा शक्ति और निश्चय की वजह से प्राप्त हुए स्रोत का ठीक से इस्तेमाल करें। आप वर्तमान में बदलाव करने की कोशिश करें। लोगों के विरोध को नजरअंदाज करके अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करें। अन्य लोगों के महत्वपूर्ण सुझाव पर भी ध्यान दें। विद्यार्थियों को अपेक्षा के अनुसार काम करने का मौका प्राप्त हो सकता है। पार्टनर्स का एक-दूसरे के लिए आकर्षण और प्रेम बढ़ता हुआ नजर आएगा।छाती के विकार बढ़ने की संभावना बन रही है।

कन्या –

एकांत में समय बिताने की वजह से आपके द्वारा हुई गलतियों को समझने की कोशिश करें और सुधार करने के लिए अपने स्वभाव में बदलाव करें। नए लोगों का साथ मिलने का मौका आपको प्राप्त होगा। किसी भी व्यक्ति के साथ बातचीत करते समय उनके निजी जीवन में दखलंदाजी न करें। काम से संबंधित रखा गया टारगेट कठिन महसूस होगा। रिलेशनशिप संबंधी चिंता बढ़ सकती है। थकान दूर करने के लिए आराम करें।

तुला –

पैसों से संबंधित लेन-देन की वजह से बड़ी तकलीफ दूर होती हुई नजर आ रही है। भविष्य संबंधी विचार करते हुए वर्तमान में बदलाव करने की कोशिश करें। काम संबंधी निर्णय लेने से पहले अनुभवी लोगों के साथ चर्चा जरूर करें। परिवार के द्वारा आपको खुशियां प्राप्त होती रहेंगी। नौकरी करने वालों को बढ़ोतरी प्राप्त हो सकती है। रिलेशनशिप की वजह से जीवन में स्थिरता महसूस होगी। गलत खान-पान के कारण वजन में अचानक से बदलाव नजर आ सकता है।

वृश्चिक –

आपकी प्रगति देखकर किसी के मन में आप के लिए जलन की भावना पनप सकती है। भावनाएं नकारात्मक होने की वजह से एक-दूसरे के लिए थोड़ी नाराजगी बढ़ सकती है। किसी की सहायता करते समय उनकी अपेक्षाओं को ठीक से जानने की कोशिश करें। व्यापारी वर्ग को बड़ा आर्डर प्राप्त होने की वजह से आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं। अपने स्वभाव में लचीलापन रखें। पार्टनर की बातों को समझने की कोशिश करें। पैर दर्द की समस्या हो सकती है।

धनु –

यात्रा संबंधी योजना सफल हो सकती है। परिवार के लोगों से मिलना आपके लिए संभव होगा। काम से अधिक व्यक्तिगत जीवन सुधारने पर आपके द्वारा जोर दिया जा सकता है। एक-दूसरे के लिए महसूस होने वाले नकारात्मक विचारों या पिछले मनमुटाव को दूर करना आसान होगा। शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को नई जिम्मेदारियां प्राप्त हो सकती हैं। पार्टनर्स के स्वभाव अलग होने के बाद भी एक-दूसरे का साथ मिलता रहेगा। लो बीपी और शुगर की तकलीफ हो सकती है।

मकर –

अपेक्षा से कम समय में काम पूरा होने की वजह से नई बातों की तरफ आपके द्वारा ध्यान दिया जा सकता है। जीवन में कुछ बदलाव नजर आएंगे। जिन बातों के लिए आप मानसिक रूप से तैयार हैं, उनके लिए फोकस बढ़ाते रहें। साथ में नई बातों को अपनाने के लिए सीमित विचारों से निकलना आपके लिए जरूरी होगा। काम से संबंधित प्रगति के कारण आपकी रुचि बढ़ती रहेगी, इस कारण आप अधिक मेहनत करके काम करते हुए नजर आएंगे। लव रिलेशनशिप की शुरुआत सकारात्मक तरीके से हो सकती है। पेट संबंधी इंफेक्शन होने की संभावना बन रही है।

कुंभ –

अचानक से किसी व्यक्ति से मिली जानकारी की वजह से आपका तनाव बढ़ सकता है, लेकिन इस जानकारी के जरिए महत्वपूर्ण निर्णय लेना आपके लिए आसान होगा। दिन की शुरुआत में निराशा महसूस हो सकती है, लेकिन परिस्थिति को समझकर अपने लक्ष्य प्राप्त करने का रास्ता मिलने की वजह से निराशा दूर होगी। काम करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। चुनिंदा अवसरों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। जब तक रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय पक्का नहीं होता, तब तक रिलेशनशिप की चर्चा अन्य लोगों के साथ न करें। दांत संबंधी तकलीफ ठीक करने के लिए डॉक्टर की सलाह लें।

मीन –

आपको मिली प्रगति को ध्यान में रखकर नई योजना बनाने की आवश्यकता है। अभी अकेलापन महसूस हो सकता है। आपके स्वभाव और बोली गई बातों की वजह से लोगों से मिलने वाला सहयोग रुक सकता है। विदेश से जुड़े हुए काम पूरे हो सकते हैं। पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है, नकारात्मकता से बचें। बदन दर्द की तकलीफ हो सकती है।