कभी सड़कों में और कभी घर में घुसता गुलदार

देहरादून। रुड़की के भगवानपुर के कुंजा बहादुरपुर गांव में शनिवार रात को एक ग्रामीण के घर के अहाते में अचानक गुलदार घुसने से खलबली मच गई। शोर सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और फायरिंग करके उसे भगाया। इसके बाद वह गुलदार गांव की सड़क पर जाकर बैठ गया, कहा जा रहा है कि पिछले एक सप्ताह से इस गुलदार को क्षेत्र के कई गांवों में देखा गया है।

ग्रामीणों की सूचना पर रविवार को वन विभाग की टीम ने आसपास कांबिंग की, लेकिन गुलदार पकड़ में नहीं आया। ग्रामीणों के अनुसार शनिवार रात कुंजा निवासी विश्वास कुमार ड्यूटी से घर लौट रहे थे। वह बहादुरपुर और चुड़ियाला गांव के बीच ही पहुंचे थे कि अचानक सामने गुलदार को देख उनकी हालत खराब हो गई। गुलदार सड़क पार कर दूसरे छोर पर बैठ गया। किसी तरह नजर बचाते हुए वह वहां से निकले। इसी दौरान सामने से एक साइकिल सवार चुड़ियाला की ओर जा रहा था पर विश्वास ने उसे आगे जाने से रोक लिया।

Loading...

साथ ही कई बाइक सवारों को भी आगे जाने से रोक दिया। इस दौरान कुछ समय के लिए कुंजा बहादुरपुर का रास्ता बंद रहा। दूसरी ओर, कुंजा बहादुरपुर के जयपाल ने बताया कि इससे कुछ देर पहले ही रात करीब 8.30 बजे गुलदार एक ग्रामीण के घर के अहाते में घुस गया।

लोगों ने शोर मचाकर एक दो राउंड फायरिंग की तो गुलदार वहां से भाग निकला, उन्होंने बताया कि गुलदार एक बकरी को भी मार चुका है। गुलदार की दस्तक से कुंजा बहादुरपुर के अलावा नन्हेड़ा, अनंतपुर, रुहालकी दयालपुर, जहाजगढ़, सरठेड़ी, शाहजहांपुर, बालेकी यूसुफपुर, चुड़ियाला, प्रेमराजपुर आदि गांवों में दहशत है। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को से गुलदार को पकड़ने की मांग की है। रविवार को वन विभाग की टीम ने कुंजा बहादुरपुर पहुंचकर गुलदार की तलाश शुरू कर दी, रेंजर मयंक गर्ग का कहना है कि जल्द ही गुलदार को पकड़ लिया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *