जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकियों के होने की है सुचना

आज सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल के ब्रानापथरी काहिल इलाके में आतंकियों द्वारा गोलीबारी की गई। आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही सेना की 42 RR, CRPF की 180 बटालियन और SOG की एक संयुक्त टीम ने ब्रानापथरी काहिल में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसका उन्हें सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जहां ये मुठभेड़ चल रही है, वो जंगल का इलाका है। फिलहाल गोलीबारी नहीं हो रही है, लेकिन सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन चला रखा है। सूत्रों के अनुसार, जैश ए मोहम्मद के दो से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है।

Loading...

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। मारा गया एक आतंकी राहिल राशिद एम टेक डिग्रीधारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के चलते सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। मारे गए आतंकियों की पहचान राहिल राशिद शेख निवासी नुनार गांदरबल और बिलाल अहमद केयघाम शोपियां के तौर पर हुई है। लोकसभा चुनाव से पहले इस कार्रवाई को इलाके में बड़ी सफलता माना जा रहा है।

सेना को सूचना मिली थी कि शोपियां के इमाम साहिब इलाके में कुछ आतंकवादी छिपे हैं। इसके आधार पर सेना ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। उसी दौरान आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों की जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मारे गए। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आतंकी एक इलाके से निकल रहे थे कि अचानक सेना की आतंकियों पर नजर पड़ी, जिसके बाद फायरिंग शुरू हो गई।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *