IPL 2021 की तारीख लगभग तय, इस दिन खेला जाएगा उद्घाटन मैच?

आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। खिलाड़ियों के रिटेंशन और रिलीज के बाद अब मिनी ऑक्शन की तारीख भी तय हो गई है। टी-20 लीग के नए सत्र के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में मिनी ऑक्शन होगा। उधर बीसीसीआई आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए भी जल्दी ही तारीख की घोषणा कर सकती है। फिलहाल ऐसी उम्मीद है कि इस बार का आयोजन 11 अप्रैल से शुरू हो सकता है।

कोरोना काल में बीसीसीआई ने अपने पहले घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी का सफल आयोजन किया है और आज उसका फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। इस लीग के बाद अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड विजय हजारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करेगा।

रेलू टूर्नामेंटों के खत्म होने और भारत-इंग्लैंड सीरीज की समाप्ति के बाद आईपीएल के शुरू होने की संभावना है। फिलहाल बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल ने इस साल की टी-20 लीग के लिए तारीख लगभग तय कर ली है।

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, ‘आईपीएल 2021 की तारीख को लेकर गवर्निंग कॉउंसिल द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा लेकिन 11 अप्रैल से आईपीएल 2021 शुरू करने की अस्थायी तारीख है। मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला समाप्त हो जाएगी और खिलाड़ियों को इस दौरान आईपीएल 14 के लिए एक अच्छा आराम का वक्त भी मिल जाएगा।’

आईपीएल के 14वें सीजन का फाइनल जून के पहले हफ्ते में हो सकता है। दो महीने तक चलने वाली भारत-इंग्लैंड सीरीज 28 मार्च को पुणे में आखिरी वनडे के साथ समाप्त हो जाएगी। कई दूसरी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं भी उस समय तक खत्म हो जाएंगी। ऐसे में दो हफ्ते के समय में खिलाड़ी यात्रा करने के साथ ही अपनी क्वारंटीन अवधि भी पूरी कर लेंगे।

Source Link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *