India Times Group
कराची के हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार
 

इस्लामाबाद। कराची में पुलिस ने नारायणपुरा के पुराने शहर इलाके में एक हिंदू मंदिर में कथित तौर पर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि वलीद मुहम्मद शबीर के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने योग माता मंदिर (दुर्गा मंदिर) में मूर्तियों पर हमला किया।
शिकायतकर्ता क्षेत्र के निवासी मुकेश कुमार ने कहा कि उनकी पत्नी ने संदिग्ध को मूर्तियों पर हथौड़े से हमला करते हुए देखा। रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर के आसपास मौजूद इलाके के लोगों ने बदमाश को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर हिंदू निवासियों ने इलाके और थाने के बाहर धरना दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने हमलावरों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि वे घटना के बाद क्षेत्र में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। एक निवासी ने कहा, घटना के बाद से हर कोई सदमे में है। हम मजदूर हैं और बहुत गरीब लोग हैं। हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और हमेशा प्रार्थना करते हैं कि लोग हमारे पूजा स्थलों का भी सम्मान करें।
पुलिस और रेंजर्स तुरंत मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी। सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने दक्षिण जिले की पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज में अशांति पैदा करती हैं। उन्होंने कहा कि हम ऐसे हमलों की निंदा करते हैं।
नारायणपुर पुराने शहर के इलाकों में से एक है जो हिंदू आबादी के लिए जाना जाता है। इलाके में रहने वाले हमारे कुछ मुस्लिम दोस्तों ने भी इस हमले की निंदा की है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने इस तरह का हमला पहले कभी नहीं देखा। हमले के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और क्षेत्र के हिंदू निवासियों को आश्वासन दिया है कि उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

सोशल मीडिया पर टूटी हुई मूर्तियों के वीडियो वायरल हो रहे थे। कई कार्यकर्ताओं और राजनेताओं ने भी हमले की निंदा की और सरकार से मंदिर हमले में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के एमएनए खील दास कोहिस्तानी ने कहा कि दो हमलावरों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है।