India Times Group
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने की अल जज़ीरा के रिपोर्टर शिरीन अबू अक्लेह के हत्या की स्वतंत्र' जांच की मांग
 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बीते दिन अल जज़ीरा के रिपोर्टर शिरीन अबू अक्लेह की हत्या और फ़िलिस्तीनी शहर जेनिन में एक अन्य पत्रकार के घायल होने की निंदा की और एक 'तत्काल, संपूर्ण, पारदर्शी और स्वतंत्र' जांच की मांग की है।

यूएनएससी ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने भी पीड़ित परिवार के प्रति अपनी सहानुभूति और गहरी संवेदना व्यक्त की।

बयान में कहा गया, 'सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने उसकी हत्या की तत्काल, व्यापक, पारदर्शी और निष्पक्ष और न्यायोचित  जांच का आह्वान किया और जवाबदेही सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया।'

इसके अलावा, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने दोहराया कि पत्रकारों को नागरिकों के रूप में संरक्षित किया जाना चाहिए। हालांकि, परिषद ने जोर देकर कहा कि वे स्थिति की बारीकी से निगरानी करना जारी रखेंगे।

सीएनएन के अनुसार, अल जज़ीरा पत्रकार की 11 मई को दुखद रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि अकले के साथ मौजूद एक अन्य पत्रकार अली अल समुदी को भी गोली मार दी गई थी।

इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने पुष्टि की कि उसने उत्तरी वेस्ट बैंक में सशस्त्र फिलिस्तीनी समूहों के गढ़ जेनिन शरणार्थी शिविर में बुधवार तड़के एक अभियान चलाया था।