देश की सबसे महंगी लैंड डील, तीन एकड़ प्लॉट के लिए 2238 करोड रूपये !

मुंबई शहर में हुई देश की सबसे महंगी लैंड डील, यहां एक जापानी कंपनी ने तीन एकड़ के प्लॉट को खरीदने के लिए 2238 करोड़ रुपये की बोली लगाई है जिसके हिसाब से कंपनी प्रति एकड़ के लिए 745 करोड़ रुपये खर्च करेगी।
बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिर्फ जपानी कंपनी Related image

बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स

सुमितोमो से ही शहर के बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स में स्थित इस प्लॉट को खरीदने के लिए बोली प्राप्त हुई है, जिस पर विचार किया जा रहा है।
यह प्लॉट जियो गार्डन से लगता हुआ है, इस प्लॉट को कई महीने पहले भी नीलामी के लिए रखा था, लेकिन तब से लेकर अभी तक इसे खरीदने के लिए कोई आगे नहीं आया। मुंबई के रियल एस्टेट बाजार एक्सपर्ट कहते हैं कि सुमितोमो ने जो कीमत दे रहा है वो बहुत ज्यादा है। इस प्लॉट का रिजर्व प्राइस 3.44 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर रखा गया था। यहां पर आरबीआई, आयकर, फैमिली कोर्ट, कई बैंकों के प्रधान कार्यालय, कई देशों के दूतावास और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का मैदान भी है। इसके अलावा आवासीय परिसर भी यहां पर बने हुए हैं। यहां से पश्चिम रेलवे, माहिम क्रीक और हवाई अड्डा काफी पास होने के कारण जापानी कंपनी ने इतना बड़ा दांव खेला है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुमितोमो जापान का पुराना औद्योगिक समूह है। इस समूह की कई कंपनियां भारत में काम कर रही हैं। इनमें सुमितोमो मितुशी फाइनेंशियल समूह, एनईसी कॉर्पोरेशन, निप्पॉन स्टील और माजडा मोटर्स शामिल हैं।

सुमितोमो इस प्लॉट पर 10 लाख वर्ग फीट की जगह को तैयार करेगी। इस प्लॉट पर कमर्शियल ऑफिस कॉम्पलेक्स तैयार किया जाएगा, जिसमें इस कंपनी के कई दफ्तर शिफ्ट होंगे। यह बोली समूह की रियल एस्टेट कंपनी करेगी। इस डील से सुस्त पड़े मुंबई रियल एस्टेट मार्केट में फुर्ती आएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *