जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने शोपियां में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकी किये ढेर, हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का आखरी साथी भी ढेर

आज तड़के जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए हैं। सेना की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया और बहुत से हथियार भी बरामद किये हैं।

उन्होंने बताया कि शुरुआत में दोनों पक्षों के बीच कुछ देर गोलीबारी हुई, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी मजबूत की ताकि आतंकवादी बच कर भाग न पाएं। अधिकारी ने बताया, ‘‘अभियान में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार बरामद किए गए हैं।’’

Loading...

मारे गए आतंकियों में हिजबुल कमांडर लोन बुरहान समुह सदस्य लतीफ टाइगर, तारिक मोलवी और शरीक अहमद है। ऐसा माना जाता है कि मारे गए आतंकवादियों में से एक लतीफ ‘टाइगर’ हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के 10 साथियों में से आखिरी बचा हुआ आतंकवादी था। लतीफ पुलवामा के डोगरीपोरा का रहने वाला था। जबकि तारिक मोलवी शोपियां के मल्लू चैतराम का रहने वाला था। वहीं शरीक अहमद शोपियां के चोटीगाम का बताया जाता है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों ने मुठभेड़ स्थल के पास आतंकवाद विरोधी अभियान में लगे सुरक्षा बलों पर पथराव किया जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और कानून प्रवर्तन कर्मियों के बीच झड़पें हुईं। उन्होंने बताया कि उपद्रवियों को भगाने की सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *