India Times Group
तुषार कपूर ने लॉन्च की अपनी पहली किताब बैचलर डैड
 

तुषार कपूर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं। भले ही लीड एक्टर के तौर पर वह फिल्मों में जगह नहीं बना पाए, लेकिन अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहे हैं। यही वजह है कि उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। अब तुषार के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर आई है। तुषार ने अपनी पहली किताब बैचलर डैड का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में जानकारी दी है।
तुषार ने ट्विटर पर अपनी पहली किताब बैचलर डैड का कवर शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, मैंने एक किताब लिखी है। पिता बनना मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक रहा है। मेरी पहली किताब बैचलर डैड इस बारे में बात करती है कि कैसे मैंने पिता बनने के लिए थोड़ा अलग रास्ता अपनाया। पेंगुइन इंडिया ने इस किताब का प्रकाशन किया है। आप इस किताब को अमेजन पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

तुषार की इस किताब में उनके पिता बनने की यात्रा का वर्णन किया गया है। बता दें कि तुषार 2016 में सरोगेसी के जरिए लक्ष्य कपूर के सिंगल पैरेंट बने थे। तुषार ने इस किताब की घोषणा करने के लिए अपने आवास पर एक विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। इसमें उन्होंने कहा, मैं एक पिता बनना चाहता था। मैं डॉ फिरोजा पारिख से मिला और उन्होंने इस प्रक्रिया का सुझाव दिया। मुझे पिता बनने की जल्दी थी।
तुषार ने बताया कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने सही समय पर सही निर्णय लिया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस यात्रा में कुछ अद्भुत लोगों का समर्थन मिला। एकल पिता बनने के मेरे फैसले ने कई सवाल भी उठाए हैं, जिन्हें मैंने विभिन्न प्लेटफॉर्म पर संबोधित करने की कोशिश की है। इस पुस्तक को लिखने का मेरा उद्देश्य अपने जीवन के बारे में एक ईमानदार तस्वीर साझा करना था।

बता दें कि तुषार की बहन और निर्माता एकता कपूर भी सिंगल मदर हैं। वह भी मां की जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। एकता की शादी नहीं हुई है, लेकिन 2019 में वह सरोगेसी के जरिए एक लडक़े की मां बनीं थीं।
तुषार फिल्म मारीच के साथ दर्शकों के बीच हाजिर होंगे। इस फिल्म में वह पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं। वह निर्देशक रोहित शेट्टी की सुपरहिट फ्रेंचाइजी गोलमाल के पांचवें पार्ट गोलमाल 5 में भी अहम भूमिका निभाएंगे। पिछले साल रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी को तुषार ने प्रोड्यूस किया था। उन्हें गोलमाल, क्या कूल हैं हम, शूटआउट एट लोखंडवाला, ढोल, गोलमाल रिटर्न्स और गोलमाल 3 जैसी कई फिल्मों में देखा जा चुका है।
करीना कपूर ने भी हाल में अपनी किताब प्रेग्नेंसी बाइबिल को लॉन्च किया था। अब यह किताब विभिन्न प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इसमें तैमूर अली खान और जेह अली खान के गर्भावस्था में रहने के दौरान के अनुभवों को करीना ने कलमबद्ध किया है।