India Times Group
सारा के साथ अतरंगी रे के लिए पहली पसंद थे सलमान, दूसरी ऋतिक रोशन
 

सारा अली खान आनंद एल राय की फिल्म अतरंगी रे को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और साउथ स्टार धनुष नजर आएंगे। फिल्म आज 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। अब इस फिल्म से जुड़ी एक रोचक जानकारी सामने आई है। ऐसी चर्चा है कि फिल्म के लिए सारा के साथ सलमान खान पहली पसंद थे। दूसरी पसंद के तौर पर ऋ तिक रोशन को प्राथमिकता में रखा गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय की जगह अतरंगी रे के लिए सलमान पहली पसंद थे। एक सूत्र ने कहा, इस फिल्म में एक जादूगर और सारा के प्रेमी की भूमिका निभाने के लिए आनंद के दिमाग में आने वाले पहले अभिनेता सलमान थे। सुपरस्टार को यह कॉन्सेप्ट पसंद आया, लेकिन किन्हीं वजहों से बात आगे नहीं बढ़ पाई। अगर ऐसा होता तो सलमान सारा के साथ रोमांस करते हुए नजर आते।
सूत्र ने बताया कि जीरो के बाद यह दूसरी बार था, जब सलमान को किसी फिल्म के लिए आनंद ने अप्रोच किया था। जीरो 2018 में आई थी, जिसका निर्देशन आनंद ने किया था। इसमें सलमान के साथ शाहरुख खान दिखे थे।
सलमान के बाद अतरंगी रे के लिए दूसरी पसंद थे ऋतिक। सूत्र ने कहा, सलमान की तरह ऋतिक भी हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में शामिल हैं। उनका भी महिलाओं के बीच अच्छा क्रेज है। आनंद और ऋतिक के बीच कई मुलाकातें हुईं। ऋतिक इस फिल्म को साइन करने ही वाले थे कि अंतिम समय पर बात बिगड़ गई। खबरों की मानें तो इसके बाद थोड़ी झिझक के साथ उन्होंने अक्षय को अप्रोच किया।

अतरंगी रे के ट्रेलर में सारा के अंदाज को सराहा गया था। वह बिहार से ताल्लुक रखने वाली लडक़ी रिंकू के किरदार में नजर आएंगी, जिसकी तमिल लडक़े विशु (धनुष) से जबरिया शादी होती है। इस फिल्म में सारा, अक्षय और धनुष दोनों से इश्क फरमाते हुए दिखेंगी। इस फिल्म के गाने में भी सारा ने दर्शकों की वाहवाही लूट ली है। यह पहली बार है जब सारा फिल्ममेकर आनंद की किसी फिल्म में नजर आएंगी।

अतरंगी रे इस साल वैलेंटाइन डे पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी गई थी। इस फिल्म के जरिए अक्षय पहली बार सारा और धनुष के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे।
सलमान मास्टर की हिन्दी रीमेक में नजर आ सकते हैं। टाइगर 3 में भी सलमान अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। वह शाहरुख खान की फिल्म पठान में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। ऋतिक फिल्म विक्रम वेधा में नजर आएंगे। ऋतिक फिल्म रामायण और अपनी सुपरहिट फिल्म वॉर के सीक्वल वॉर 2 में दिखाई देंगे। वह दीपिका पादुकोण के साथ फाइटर में भी काम कर रहे हैं। कृष 4 भी उनके खाते से जुड़ी है।