India Times Group
अब रियल लाइफ हीरो की बायोपिक पर काम करेंगे रोहित शेट्टी
 

रोहित शेट्टी और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मुंबई के सबसे सम्मानित टॉप पुलिसकर्मियों में से एक और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त, राकेश मारिया पर एक बायोपिक का निर्माण करने के लिए एक बार फिर से साथ आ चुके है।
बायोपिक उनके कुशल करियर के अनुभवों पर आधारित होगी और इसका निर्देशन खुद मशहूर मूवी निर्माता रोहित शेट्टी करने वाले है। एलान के बारे में बात करते हुए, निर्माता और निर्देशक, रोहित शेट्टी ने कहा, राकेश मारिया: वह शख्स जिसने 36 वर्ष तक चेहरे पर आतंक देखा !! उनकी अविश्वसनीय यात्रा 1993 में मुंबई में हुए धमाकों, अंडरवर्ल्ड के खतरे से लेकर 2008 में 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों तक फैली हुई है। इस वास्तविक जीवन के सुपर पुलिस वाले

की बहादुर और निडर यात्रा को पर्दे पर लाने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस करें !!
अधिकारी राकेश मारिया ने 1981 बैच से सिविल सेवा परीक्षा को पास कर चुके है। 1993 में पुलिस उपायुक्त (यातायात) के रूप में, उन्होंने बॉम्बे सीरियल धमाकों के केस को सुलझाया, और बाद में मुंबई पुलिस के (अपराध) और तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) के पास जा चुके है। मारिया ने 2003 गेटवे ऑफ इंडिया और जावेरी बाजार दोहरे विस्फोट केस को भी सुलझाने का काम किया। मारिया को 2008 में 26/11 के मुंबई हमलों की कार्रवाई की जिम्मेदारी भी दी गई थी और जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब से पूछताछ की और केस की सफलतापूर्वक जांच की।
राकेश मारिया ने कमेंट किया है कि, यात्रा को फिर से जीना रोमांचक है, खासकर जब रोहित शेट्टी जैसे शानदार निर्देशक द्वारा संचालित किया जाए वाले है। पुरानी यादों से अधिक, कठिन चुनौतियों का सामना करने और सभी बाधाओं के विरुद्ध काम करने के दौरान मुंबई पुलिस के असाधारण काम को लोगों के सामने रखने का यह एक मूल्यवान मौका भी है।