India Times Group

इरफान खान के बेटे बाबिल बने सिंगर, फिल्म काला का ट्रेलर रिलीज

 

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान की पहली फिल्म काला का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। रिलीज से पहले ही फिल्म और इसमें बाबिल के काम की तारीफ हो चुकी है। इसमें उनके साथ अभिनेत्री तृप्ति डिमरी हैं। अब काला का ट्रेलर दर्शकों के बीच आ गया है, जो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इसे देख लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया देख रहे हैं।

ट्रेलर देख तो लगता है कि इस फिल्म की कहानी एक गायिका के इर्द-गिर्द बुनी गई है। तृप्ति और बाबिल दोनों ही सिंगर बने हैं। तृप्ति के किरदार का नाम काला है, जो एक मशहूर गायिका होती है, जिसके साथ काम करने के लिए निर्माता लाइन लगाए खड़े हैं। हालांकि, उसकी किस्मत पलटी तब खाती है, जब जगन नाम का एक रहस्यमयी गायक (बाबिल) उसकी जिंदगी में एंट्री करता है। उसके बाद काला के जीवन में तूफान आ जाता है।

ट्रेलर में सबसे ज्यादा ध्यान इसके संगीत ने खींचा। यह 1940 के दशक की याद दिलाता है। इसने फिल्म के मिजाज को बनाए रखा है। बाबिल के किरदार के बारे में ज्यादा पता नहीं चल पाया, लेकिन उन्होंने फिल्म को लेकर उत्सुकता जरूर बढ़ा दी।
काला में बााबिल और तृप्ति के अलावा स्वास्तिका मुखर्जी, अमित सियाल, अभिषेक बनर्जी और वरुण ग्रोवर भी नजर आएंगे। यह एक साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन अन्विता दत्त ने किया है। फिल्म में 1940 के दशक की कोलकाता की पृष्ठभूमि को दिखाया गया है। नेटफ्लिक्स ने काला का ट्रेलर इंस्टाग्राम पर शेयर कर लिखा, उनकी आवाज में बेहद मासूमियत है। 1 दिसंबर को केवल नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग। इसके बाद प्रशंसक बाबिल को फिल्म के लिए शुभकामनाएं देने लगे।

काला तृप्ति की चौथी फिल्म है। उन्होंने फिल्म पोस्टर बॉयज से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद लैला मजनू और बुलबुल में तृप्ति ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं। नेटफ्लिक्स की ही फिल्म बुलबुल से उन्हें पहचान मिली। इसके लिए उन्होंने बेस्ट एक्टर वेब का फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड भी जीता। खास बात है कि बुलबुल भी अनुष्का शर्मा की प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स के बैनर तले बनी थी, जो काला के प्रोडक्शन का काम संभाल रही है।

बाबिल के खाते में यशराज फिल्म्स की पहली वेब सीरीज द रेलवे मेन भी है, जो भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित होगी। आर माधवन और केके मेनन भी इसका हिस्सा हैं। वह शूजित सरकार की फिल्म उमेश क्रॉनिकल्स में भी नजर आएंगे। इस फिल्म के जरिए बाबिल का अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का सपना पूरा होने जा रहा है। बाबिल का नाम फरहान अख्तर की वेब सीरीज फ्राइडे नाइट प्लान से भी जुड़ा है।