India Times Group
ब्रह्मास्त्र की बंपर कमाई जारी, फिल्म ने दूसरे दिन दुनियाभर में कमाए 160 करोड़
 

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र को दर्शकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म ने ओपनिंग डे को ही अच्छी शुरुआत हासिल की थी। फिल्म ने रिलीज के दिन 9 सितंबर को दुनियाभर में 75 करोड़ रुपये कमाए थे। अब फिल्म के दूसरे दिन के कलेक्शन का आंकड़ा सामने आया है। फिल्म ने दूसरे दिन दुनियाभर में 85 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इस प्रकार फिल्म की कुल कमाई 160 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने फिल्म की कमाई से जुड़ी जानकारी शेयर की है। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर बताया कि फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 160 करोड़ रुपये इक_ा कर लिए हैं। उन्होंने फिल्म को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया के लिए दर्शकों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, इस वीकेंड में सिनेमाघरों में प्यार और स्नेह बरसाने के लिए हमारे सभी दर्शकों को धन्यवाद!

समीक्षक सुमित काडेल ने भी ब्रह्मास्त्र का कलेक्शन शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, फिल्म ब्रह्मास्त्र ने दुनियाभर में बड़े पैमाने पर दूसरे दिन का कलेक्शन दर्ज किया है। उनकी मानें तो फिल्म ने शुक्रवार को सभी भाषाओं में भारत में 37 करोड़ रुपये बटोरे। शनिवार को फिल्म की कमाई में उछाल आया। शनिवार को इस फिल्म ने सभी भाषाओं में 42 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। इसकी कुल कमाई 79 करोड़ रुपये रही।

रिलीज से पहले ही फिल्म का भारी क्रेज देखने को मिला था। फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए ही करीब 28 करोड़ रुपये कमा लिए थे। हिंदी फिल्मों के लिए ब्रह्मास्त्र ने भारत और विदेशों में अब तक का सबसे बड़ा नॉन हॉलिडे ओपनर बनकर इतिहास रच दिया है। कोरोना वायरस महामारी के बाद ब्रह्मास्त्र ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी हिंदी फिल्म है। पहले नंबर पर  केजीएफ 2 का नाम है।

ब्रह्मास्त्र में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे नजर आए। फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अभिनेता शाहरुख खान भी इस फिल्म में कैमियो करते नजर आए हैं। इस फिल्म के जरिए रणबीर और आलिया की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे दिखी। जहां फिल्म में रणबीर को शिवा की भूमिका में देखा गया, वहीं आलिया ने ईशा का किरदार अदा किया। दोनों की केमिस्ट्री को लोग सराह रहे हैं।

ब्रह्मास्त्र को करीब 400 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया है। इस सीरीज की तीन फिल्में आएंगी। अयान ने पौराणिकता के आधार पर इस यूनिवर्स का निर्माण किया है। ब्रह्मास्त्र के आखिर में इसकी अगली फिल्म ब्रह्मास्त्र 2: देव की घोषणा की गई है।