India Times Group

ब्लॉकबस्टर फिल्म कांतारा 24 नवंबर को अमेजन प्राइम पर होगी प्रसारित

 

ब्लॉकबस्टर कन्नड़ फिल्म कांतारा ने देश सहित दुनियाभर के फिल्म समीक्षकों का ध्यान खींचा है। ऋषभ शेट्टी ने इसका निर्देशन किया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की है। इसका हिंदी वर्जन 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में आया था। अब फिल्म की ओटीटी रिलीज को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। कांतारा 24 नवंबर को दिग्गज स्ट्रीमिंग कंपनी अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित हो सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंतारा को 24 नवंबर को अमेजन प्राइम पर रिलीज करने की तैयारी है। हालांकि, मेकर्स ने इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इससे पहले यह बताया गया था कि फिल्म का प्रीमियर 4 नवंबर को अमेजन प्राइम पर होगा। संभवत: बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के प्रदर्शन को देखते हुए इसकी ओटीटी रिलीज में देरी हुई। बता दें कि निर्देशक के साथ-साथ फिल्म के हीरो भी ऋषभ ही हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांतारा ने दुनियाभर में 370 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। लोग कयास लगा रहे हैं कि फिल्म जल्द 400 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाएगी। यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। पहले इसे सिर्फ 30 सितंबर को कन्नड़ में रिलीज किया गया था। इसकी भारी लोकप्रियता को देखते हुए इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी दर्शकों के बीच लाया गया।

केरल के एक प्रसिद्ध म्यूजिक बैंड थाइकुड्डम ब्रिज ने फिल्म पर कॉपी होने का आरोप मढ़ा था। इस म्यूजिक बैंड ने आरोप लगाया था कि कांतारा का गाना वराह रूपम उनके गाने नवरसम की नकल है। इससे पहले फिल्म में दिखाई गई भूत कोला परंपरा पर विवाद छिड़ गया था। कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार ने इसे हिंदू संस्कृति का हिस्सा नहीं बताया था, जिसको लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

 केजीएफ 2 जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी हम्बेल फिल्म्स ने कांतारा का निर्माण किया है। हाल ही में यह आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बनी थी। ऋषभ के अलावा सप्तमी गौड़ा और अच्युत कुमार भी इस फिल्म का हिस्सा हैं। कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में एक प्रथा मनाई जाती है, जिसे भूत कोला कहा जाता है। इस प्रथा के तहत स्थानीय लोग दैव की पूजा करते हैं। इसकी कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है।