India Times Group
भारत में एंट्री से पहले एलन मस्क बेच सकते हैं टेस्ला के शेयर!
 

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने एक ट्वीट कर लोगों को चौंका दिया। उन्होंने अपने ट्विटर फॉलोवर्स से इस बात पर राय मांगी है कि क्या उन्हें टेस्ला के शेयर का 10प्रतिशत बेच देना चाहिए। यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब अमेरिकी में डेमोक्रेट की तरफ से बिलेनियर्स टैक्स का प्रस्ताव आया है।
एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है, टैक्स से बचने के लिए हाल ही में अवास्तविक लाभ से बहुत कुछ किया गया है। इसलिए मैं टेस्ला के 10 शेयर को बेचने का प्रस्ताव करता हूं। उन्होंने आगे लिखा, मैं कहीं से भी ना तो बोनस लेता हूं और ना ही कोई तनख्वाह पाता हूं। ऐसे में टैक्स के भुगतान के लिए मेरे पास टेस्ला के शेयर बेचने का ही विकल्प है। उन्होंने कहा है कि जो भी परिणाम आएगा वो उसको मानेंगे।
टेस्ला के सीईओ के इस सवाल पर 5 घंटे में करीब 16 लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसमें करीब 54 प्रतिशत लोगों की सलाह है की उन्हें 10 प्रतिशत शेयर बेच देना चाहिए। वहीं, 46 प्रतिशत लोगों का मानना है कि उन्हें टैक्स भुगतान के शेयर नहीं बेचना चाहिए।

30 जून 2021 तक एलन मस्क के पास टेस्ला का 170.5 मिलियन शेयर थे। ऐसे में अगर वो 10 प्रतिशत शेयर बेचते हैं तो समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार तक उसकी कीमत 21 बिलियन डॉलर थी। मस्क का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब यूएस कांग्रेस की तरफ से बिलेनियर्स टैक्स लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। इस टैक्स कलेक्शन का उपयोग बाइडेन सरकार सोशल और क्लाइमेट चेंज संबंधित एजेंडे को पूरा करने के लिए लगाएगी। एलन मस्क ने इससे पहले इस तरह के टैक्स के खूब आलोचना की थी।