India Times Group

यूट्यूब ने लाइव क्रिएटर्स के लिए लाइव सवाल-जवाब का फीचर शुरू किया

 

नई दिल्ली। यूट्यूब ने एक नए लाइव प्रश्नोत्तर फीचर शुरू किया है, जो लाइव स्ट्रीम पर दर्शकों के साथ बातचीत करने का एक नया तरीका है।
कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि नया फीचर लाइव स्ट्रीम को अधिक इंटरैक्टिव बनाता है।
यह फीचर यूजर्स को लाइव कंट्रोल रूम (एलसीआर) का उपयोग करके अपनी स्ट्रीम और प्रीमियर के दौरान लाइव चैट में प्रश्नोत्तर सत्र बनाने और प्रबंधित करने की अनुमति देती है।
लाइव प्रश्नोत्तर के साथ, उपयोगकर्ता अपने दर्शकों द्वारा पूछे गए कई महत्वपूर्ण प्रश्नों का उत्तर देते हुए आसानी से एक समुदाय का निर्माण कर सकते हैं।

नया फीचर लाइव पोल के साथ मौजूद है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए अपने लाइव स्ट्रीम के दर्शकों के साथ बातचीत करने का एक और तरीका है।
नए फीचर द्वारा सबमिट किए गए प्रश्नों को उन्हीं सिस्टमों द्वारा प्रबंधित किया जाता है जो उपयोगकर्ताओं को लाइव चैट को मॉडरेट करने की अनुमति देते हैं। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता शब्दों को ब्लॉक कर सकते हैं, समीक्षा के लिए रोक सकते हैं और प्रश्नों की रिपोर्ट कर सकते हैं।
मैनेजर या एडिटर चैनल अनुमति वाले उपयोगकर्ता प्रश्न सूची का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे, जिसमें प्रश्नों की सूची देखना, उत्तर देने के लिए प्रश्नों का चयन करना, सूची से प्रश्नों को हटाना और बहुत कुछ शामिल है।

मॉडरेटर्स को लाइव प्रश्नोत्तर में प्रश्नों को प्रबंधित करने की अनुमति नहीं है।
मंच ने कहा कि पहले जमा किए गए प्रश्नों को कालानुक्रमिक प्रश्नों की सूची के शीर्ष पर प्रदर्शित किया जाता है।
प्रश्नों की संख्या की कोई सीमा नहीं है, हालांकि, सूची में सबसे पुराने 200 प्रश्नों के बाद गायब हो जाएंगे।