India Times Group
अब अपना खुद का प्राइवेट एयरपोर्ट बनाएंगे टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क
 

सैन फ्रांसिस्को । टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को ऑस्टिन, टेक्सस के बाहर अपना खुद का हवाई अड्डा बनाने का मौका मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। टेस्लाराती ने ऑस्ट्रिया का हवाला देते हुए बताया, मस्क एक नए निजी हवाई अड्डे के लिए योजना बना रहे हैं। हालांकि समय या सटीक स्थान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इन सूत्रों ने कहा कि वैचारिक योजनाओं की पुष्टि की गई है। हवाई अड्डा ऑस्टिन के पूर्व में बास्ट्रोप, टेक्सस के पास कहीं बनाया जाएगा।

मस्क और उनकी कंपनियों के लिए एक निजी हवाई अड्डा मददगार होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला ने ऑस्टिन में अपने वैश्विक मुख्यालय को स्थानांतरित कर दिया है और बोरिंग कंपनी ने भी ऐसा ही किया है। यह पता नहीं चल पाया है कि एक निजी हवाई अड्डे के लिए मस्क को कितनी जगह की आवश्यकता होगी। हालांकि ऑस्टिन कार्यकारी हवाई अड्डे में 1,30,000 वर्ग फुट से अधिक कम्यूनिटी हैंगर स्पेस है। इसमें 6,025 फुट का रनवे भी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरपोर्ट बनाना कोई फौरी बात नहीं है। हवाई अड्डों को ईपीए और एफएए दोनों अनुमोदनों की आवश्यकता होती है। इस बीच, टेस्ला ने दूसरी तिमाही में 16.9 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो इस साल की पहली तिमाही में 18.8 बिलियन डॉलर कम है। टेस्ला ने दूसरी तिमाही के मुनाफे में 2.3 बिलियन डॉलर की सूचना दी, जो इस साल की पहली तिमाही में 3.3 बिलियन डॉलर के रिकॉर्ड तिमाही लाभ से कम है।