India Times Group
40 प्रतिशत तक टूट गए इस दिग्गज कंपनी के शेयर, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो, बाद में होगा मुनाफा
 

नई दिल्ली। टेक महिंद्रा के शेयर की कीमत इस साल 2022 की शुरुआत के बाद से बिकवाली के दौर से गुजर रही है। साल दर साल समय में, यह आईटी स्टॉक लगभग 1784 से 1108 के स्तर तक गिर गया है। इस दौरान  इसमें लगभग 40 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को टेक महिंद्रा के शेयर 4.21प्रतिशत की तेजी के साथ 1,124.05 रुपये पर बंद हुए। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, भारी बिकवाली के बाद टेक महिंद्रा के शेयरों में गिरावट आई है। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, अन्य आईटी कंपनी की तरह टेक महिंद्रा को भी कर्मचारियों के पलायन और एफआईआई की बिक्री का सामना करना पड़ रहा है।

विदेशी निवेशक लगातार निकाल रहे पैसे
मार्च 2021 में टेक महिंद्रा में एफआईआई की हिस्सेदारी लगभग 39.5 प्रतिशत थी जो मार्च 2022 में लगभग 34.3 प्रतिशत पर आ गई है। बाजार जानकारों के मुताबिक, आईटी स्टॉक में कुछ और गिरावट हो सकती है और फिर यह ऊपर जा सकती है। निवेशकों को टेक महिंद्रा के शेयरों को 1,000 से 1,050  के बीच खरीदारी की सलाह दी गई है।

क्या है टारगेट प्राइस
टेक महिंद्रा के शेयरों में गिरावट के कारणों पर बोलते हुए प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च  प्रमुख  अविनाश गोरक्षकर ने कहा, टेक महिंद्रा के शेयरों में तीन प्रमुख कारणों से गिरावट आई है - कर्मचारियों की कमी, एफआईआई की बिक्री और नैस्डैक में सूचीबद्ध यूएस आईटी शेयरों में कमजोरी। भारत में किसी भी अन्य आईटी कंपनी की तरह टेक महिंद्रा को भी अपने कर्मचारियों की हाई एट्रिशन दर का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण इसकी इनपुट लागत में वृद्धि हुई है।

टेक महिंद्रा शेयर प्राइस आउटलुक
टेक महिंद्रा शेयर प्राइस आउटलुक पर, एसएमसी ग्लोबल के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट मुदित गोयल ने कहा, टेक महिंद्रा के शेयर चार्ट पैटर्न पर कमजोर दिख रहे हैं और यह निकट अवधि में 1,050 रुपये के स्तर तक जा सकता है। रोहित सिंगरे, एवीपी - बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो में तकनीकी अनुसंधान ने कहा, 1,000 से 1,050 के स्तर पर निवेशकों के लिए अच्छा मौका है। इसलिए, जिनके पास टेक महिंद्रा के शेयर हैं वे अपने पोर्टफोलियो को और बढ़ा सकते हैं। नए खरीदार इस क्षेत्र में अपने पोर्टफोलियो में टेक महिन्द्रा  को जोड़ सकते हैं और स्टॉप लॉस 950 के स्तर पर रख सकते हैं। निकट भविष्य में यह शेयर  10-15 फीसदी की तेजी दे सकता है।