India Times Group
मस्क ने ट्विटर के खिलाफ दर्ज किया जवाबी मुकदमा
 

वाशिंगटन  । सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के साथ एक कानूनी जंग के बीच अमेरिकी उद्यमी और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने अदालत में ट्विटर के आरोपों का औपचारिक उत्तर दिया है और उसके खिलाफ एक जवाबी नालिश दाखिल किया है। ट्विटर ने 44 अरब डॉलर का अधिग्रहण का सौदा तोडऩे के खिलाफ मस्क के विरुद्ध मामला पहले ही दायर कर रखा है।

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की शनिवार की एक रिपोर्ट में कहा गया कि श्री मस्क ने ट्विटर के खिलाफ जवाबी मुकदमा दायर किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने बिना किसी सार्वजनिक घोषणा के गोपनीयतापूर्वक यह मामला शुक्रवार को दायर किया।
खबरों के अनुसार मस्क का एक जवाबी दावा यह भी हो सकता है कि ट्विटर ने उनके साथ करार के तुरंत बाद अपने ऐसे दैनिक-उपयोगकर्ताओं की संख्या को बदल दिया जिनके आधार पर बाजार में धन कमाया जा सकता था। मस्क की ओर से इस आरोप को भी आधार बनाए जाने की संभावना है कि ट्विटर ने फर्जी खातों का डाटा भी उन्हें उपलब्ध नहीं कराया।

मस्क के खिलाफ ट्विटर की सुनवाई कर रहे जज ने शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई के लिए 17 अक्टूबर को शुरू हो रहे सप्ताह में पांच दिन की तारीख तय की। रिपोर्ट के अनुसार सुनवाई की तारीख तय होने के कुछ ही घंटों के अंदर मस्क की ओर से जवाबी मुकदमा दायर किया गया।