India Times Group
विमान से उतरने में लगेंगे सिर्फ 7 मिनट, इंडिगो ने यात्रियों के लिए शुरू की नई सुविधा
 

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन इंडिगो ने यात्रियों की सहूलियत के लिए एक अहम फैसला लिया है। इंडिगो एयरलाइन ने विमान से उतरने वाले यात्रियों के लिए एक नया विकल्प- न्यू 3 प्वाइंट डिसेम्बार्केशन तैयार किया है। इसके तहत एयरलाइन डी बोर्डिंग प्रक्रिया को तेज करने के लिए मानक दो रैंप के बजाय तीन रैंप का उपयोग करेगी। इससे यात्रियों को विमान से उतरने में पहले के मुकाबले कम समय लगेगा। 

7 मिनट में उतर सकेंगे यात्री: एक A320 विमान आमतौर पर अपने यात्रियों को विमान से उतरने में लगभग 13 मिनट का समय लेता है। हालांकि, नई प्रक्रिया के लागू होने के बाद यात्रियों के उतरने का समय 13 मिनट से घटाकर 7 मिनट कर दिया जाएगा। मतलब उतरने की प्रक्रिया में तेजी आएगी। इंडिगो देश में पहली एयरलाइन है जिसने यह कदम उठाया है।

इंडिगो के अधिकारियों के मुताबिक एयरलाइन अपने सभी A320 विमानों में इस प्रक्रिया को धीरे-धीरे शुरू करेगी। इंडिगो के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव रामदास ने बताया कि हमने दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर में शुरुआत की है। हमारा लक्ष्य आने वाले 90 दिन में इस प्रक्रिया को दिल्ली में शुरू करना है। आपको बता दें कि इंडिगो के पास 181 A320 विमान हैं। इंडिगो के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि यह पहल हमने सबसे पहले शुरू की है, बहुत गर्व की बात है। हम एक परेशानी मुक्त ग्राहक अनुभव को सक्षम करने के लिए हर जरूरी कदम उठाते हैं।