India Times Group
एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा ट्विटर
 

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है। इस साल के अंत तक यह डील पूरी कर ली जाएगी। हालांकि, इस डील पर सहमति बनने के बाद अब सबसे बड़ा रहस्य 21 बिलियन डॉलर कैश  पर है, जिसकी जिम्मेदारी एलन मस्क ने व्यक्तिगत तौर पर ली है। एलन मस्क ने लेनदेन के लिए 21 अरब डॉलर के इक्विटी हिस्से को कैसे कवर करने जा रहा है? मस्क इतनी बड़ी रकम का इंतजाम कैसे और कहां से रहेंगे यह सवाल रहस्य बना हुआ है।

हालांकि, मस्क पिछले सप्ताह ही सार्वजनिक तौर पर इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि वे किस तरह से इस रकम को चुकाएंगे। मस्क ने सिक्योरिटी फाइलिंग में बताया था कि किस वह निवेश बैंक मार्गन स्टेनली और अन्य लेंडर्स ग्रुप से मदद लेंगे। मस्क ने इस बात का भी जिक्र किया था कि उनके पास निवेश बैंक से 13 बिलियन डॉलर के कर्ज का ऑफर है और बाकी 12.5 बिलियन डॉलर वे अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयर बदले देंगे।

मस्क की कुल संप्तति 257 बिलियन डॉलर
एलन मस्क 21 बिलियन डॉलर कैसे चुकाएंगे यह बड़ा सवाल है। ब्लूमबर्ग के अनुमान के मुताबिक, उनके पास लगभग 3 अरब डॉलर कैश और कुछ हद तक लिक्विडिटी एसेट हैं। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कैश का इंतजाम कर लेंगे क्योंकि वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क के पास 257 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।