उत्तराखण्ड में कोरोना मरीज़ों की संख्या हुई 478, बुधवार को सामने आए 78 कोरोना संक्रमित केस

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 78 और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। बड़ी बात यह है कि इनमें शामिल 35 मरीज अकेले टिहरी जिले और 13 मरीज पौड़ी जिले से हैं। प्रदेश में अब कुल मरीजों की संख्या 478 पहुंच गई है। जिनमें से 79 मरीज ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को 670 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। वहीं, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल और पिथौरागढ़ में 78 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। अकेले टिहरी जिले में एक ही दिन में 35 संक्रमित मरीज मिले हैं, इनमें से 34 से संक्रमित महाराष्ट्र से और एक दिल्ली से लौटा है।

वहीं, पौड़ी जिले में कुल 13 मरीज मिले हैं, इनमें से 12 महाराष्ट्र से और एक नोएडा से लौटा है। ऊधमसिंह नगर में सात कोरोना मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री भी महाराष्ट्र की है। हरिद्वार में सात और अल्मोड़ा में छह नए मरीज मिले हैं। अल्मोड़ा में छह संक्रमित मरीजों में दो गुरुग्राम और चार महाराष्ट्र से आए हैं। जबकि हरिद्वार में सातों संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई की है। दून में चार नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक नोएडा से लौट है, दो मरीज संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

जबकि चौथा मरीज दून मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में भर्ती है। नैनीताल में तीन संक्रमित मरीज दिल्ली से आए हैं। जबकि पिथौरागढ़ में तीन संक्रमित मरीजों में एक अहमदाबाद और दो दिल्ली से लौटे थे। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि मंगलवार को नैनीताल जिले में एक सैंपल रिपीट हुआ था, इसे संक्रमितों की कुल संख्या में कम किया गया है। संक्रमित मामले बढ़ने से प्रदेश में संक्रमण की दर 2.28 प्रतिशत हो गई है। वहीं, रिकवरी दर 18.04 प्रतिशत पहुंच गई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *