गैरसैंण-डॉक्टर पर आरोप ड्यूटी से नदारद

गैरसैंण नगर के प्रवेश द्वार के समीप दर्दनाक हादसा हो गया। हल्द्वानी से आ रहे एक ट्रक के नीचे एक बाइक सवार युवक आ गया।ट्रक का अगला पहिया युवक के टांग व कूल्हे को कुचल कर निकल गया,जब कि दूसरा बाइक सवार सुरक्षित बच गया।मिली जानकारी के अनुसार ट्रक कर्णप्रयाग की ओर जा रहा था कि नगर के प्रवेश द्वार के समीप बाइक पर सवार 2 युवा ट्रक को ओवरटेक कर रहे थे कि एकाएक पीछे बैठा युवा बाइक से छिटक गया और ट्रक के पहिये के नीचे आ गया,जिसमे युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया।ठीक उसी समयथानाध्यक्ष सुभाष जखमोला पुलिसकर्मियों सहित रूटीन दौरे पर थे,उन्होंने घायल को तुरन्त अस्पताल पहुचाया।जहां भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित कुछ ग्रामीणों ने घायल को रेफर किये जाने की गुहार लगाई।ड्यूटी पर तैनाद चिकित्सक डॉ सौम्या राठौर के बिलम्ब से आने पर वहां माहौल गरमा गया। इस बीच दोनो पक्षों में तीखी नोंक-झोंक हुई।
डॉक्टर का गुस्सा चौथे आसमान पर नजर आया घायल के पक्षकार जहां डॉक्टर पर ड्यूटी से नदारद रहने का आरोप लगा रहे थे वहीं डॉक्टर सौम्या राठौर अभद्रता करती हुई नजर आयी। विबाद बढ़ता देख वहां मौजूद लोगों ने उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र को घायल की स्थिति से अवगत कराया व शीघ्र हायर सेंटर भेजे जाने की बात रखी। किसी प्रकार मामला शांत हुवा व घायल सुरेन्द्र सिंह पुत्र आनंद सिंह निवासी मालसी को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर कर दिया गया।वहीं ट्रक चालक नीरज सिंह को हिरासत में लिया गया है। मामले में देर रात डॉ शुभम मित्तल ने थाना गैरसैंण में अज्ञात के खिलाप एफआईआर दर्ज कराई जिसके आधार पर भाजपा नेता महाबीर रावत पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस सम्बन्ध में भाजपा गैरसैंण मण्डल अध्यक्ष महाबीर रावत ने बताया कि घायल की स्थिति बेहद नाजुक थी जिसको लेकर रैफर कार्यवाही जल्दी किये जाने की मांग कर रहे थे किंतु चिकित्साकर्मी बदसलूकी पर उतर आए थे।
गैरसैंण से सात किलोमीटर दूर फरसों गांव से अपनी बेटी के उपचार हेतु गैरसैण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे ध्यान सिंह नेगी ने चिकित्सा कर्मियों पर आरोप लगाया कि अस्पताल पहुचने पर चिकित्सा कर्मियों द्वारा बेटी को इलाज के लिए मना कर दिया गया व अन्यत्र ले जाने को कहा वही परिजनों द्वारा विरोध दर्ज करने पर छोटी बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया गया।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *