धोनी को लेकर असमंजस में BCCI, धोनी के सन्यास को लेकर हुई चर्चा

BCCI, एजेंसी | महेंद्र सिंह धोनी पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज।  2019 वर्ल्ड कप के बाद से उनके सन्यास लेने को लेकर बहस चल रही है। तमाम दिग्गज धोनी के रिटायरमेंट पर अपनी-अपनी राय दे चुके हैं। अब पूर्व कप्तान और कोच रह चुके अनिल कुंबले ने भी धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि धोनी की विदाई सम्मानजनक होनी चाहिए. वो इसके हकदार हैं।

एक टीवी प्रोग्राम में बोलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा कि सिलेक्टर्स को धोनी से बात करनी चाहिए। विश्वकप के बाद धोनी वेस्ट इंडीज के दौरे पर नहीं गए। साउथ अफ्रीका के होने वाली सीरीज टी-20 सीरीज में भी धोनी को नहीं चुना गया है। ऐसे में धोनी के भविष्य को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। अनिल कुंबले ने क्रिकेटनेक्स्ट से इंटरव्यू में कहा-

Loading...

“मुझे लगता है कि पंत ने विकेटकीपर बैट्समैन के रूप में अपना दावा मजबूत किया है।  खासकर टी-20 में उसने अच्छा प्रदर्शन किया है।  ऐसे में धोनी से बातचीत करना ज़रूरी है।  वह अच्छी विदाई के हकदार हैं।  और आपको उनसे बात करनी चाहिए।  अगर सेलेक्टर्स को लगता है कि धोनी टी-20 विश्वकप को लेकर फिट बैठते हैं तो उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो सेलेक्टर्स को उनकी विदाई के बारे में बात करना चाहिए। मुझे लगता है कि अगले दो महीनों में ऐसा करना चाहिए । ” 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *