जम्मू-कश्मीरः सेना ने मार गिराए 9 आतंकी, उत्तराखंड के दो जवानों समेत 5 जवान शहीद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पांच दिनों से चल रहे आपरेशन में रविवार को पांच आतंकियों को मार गिराने में सेना को सफलता मिली। इस बीच मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए। दो जवान भी घायल हुए हैं। इनका सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सीमा पार से पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ करने की लगातार कोशिश कर रहा है, इन दिनों खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों का फायदा आतंकवादी उठा रहे हैं। पर भारतीय सेना इन सबके बावजूद घुसपैठियों को करारा जवाब दे रही है। बात बीते चार अप्रैल की करैं तो सबसे पहले उस दिन सुबह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। जिसके बाद हमारी सेना ने करारा जवाब देते हुये उस दिन चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।

यह भी पढिये:- उत्तराखंड के लाल अमित और देवेन्द्र हुए देश के लिए शहीद, शहीदों के घर में मचा कोहराम

उव घटना में 4 जवान भी घायल हो गए थे। चारों जवानों को तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब इलाज के दौरान दो जवानों की अस्पताल में मौत ही मौत हो गई है। इसके बाद 5 अप्रैल को भी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की जिसके बाद सेना ने 5 तारीख को भी 5 आतंकियों को मौत की घाट उतार दिया है। मुठभेड़ के दौरान ही एक जवान शहीद हो गया था जबकि दो और जवानों की मौत की खबर अब सामने आ रही है।

पूरा देश अपने बहादुर जवानों की शाहदत को नमन कर रहा है। मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की पहचान कर दी गई है। इनके नाम हैं हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *