बसों में मनचलों को पिन चुभाती थीं ये अभिनेत्री

बॉलीवुड में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाली अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने खुद को कॉमर्शियल फिल्मों तक ही सीमित नहीं रखा है और ना ही कभी वो नॉन ग्लैमरस किरदारों से घबराई हैं। उन्होंने अवॉर्ड विनिंग शॉर्ट फिल्म ‘चटनी’ में अलग अवतार से सभी को चौंका दिया। बात करें टिस्का की तो वो निजी जिंदगी में भी काफी निडर हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि दिल्ली की टिस्का जब एक्ट्रेस नहीं बनी थीं तो दिल्ली की बसों में वो मनचलों से कैसे निबटती थीं। उनका जवाब सुनकर आपको हंसी भी आएगी और आप उनकी हिम्मत की भी दाद देंगे।

टिस्का से इस इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि आप दिल्ली को मिस करती हैं? इस पर उन्होंने कहा, ‘दिल्ली की सड़कें, गोल चक्कर, खाना-पीना, हरियाली और सर्दी बहुत पसंद हैं। मुंबई में ये सब मिस करती हूं।’  उन्होंने बताया ‘यहां ठंड में सुबह-सुबह 7:30 बजे बसों में लटकते हुए डीयू पहुंचते थे। नोएडा से 363 नंबर की बस जाती थी। दिल्ली यूनिवर्सिटी तक खचाखच भरी बस का सफर करना पड़ता था।’

इस पर उन्होंने बताया कि दिल्ली की इन बसों में बहुत छेड़छाड़ होती थी। टिस्का ने बताया ‘मैं सेफ्टी पिन अपने साथ रखती थी और छेड़छाड़ करने वालों को चिकोटी काट लेती थी। टिस्का ने सलाह देते हुए कहा कि अब लड़कियों के लिए सलाह है कि सीधा चांटा मारो।’

अब तक करीब 45 फिल्मों में काम कर चुकी टिस्का चोपड़ा राइटर हैं, प्रोड्यूसर हैं, फिल्म डायरेक्टर भी बनने वाली हैं। टिस्का टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ की होस्ट हैं और कई वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं। टिस्का ने बताया कि उनका एक्टिंग प्रेम कहां से शुरू हुआ… उन्होंने बताया कि स्कूल में एक छोटे से प्ले में उन्होंने रोल किया था, जिसके बाद वो वहीं अटक गई। उन्हें पता चल गया था कि उन्हें यहीं आना है। उन्होंने स्कूल और कॉलेज सभी जगह के प्ले में हिस्सा लिया।

आमिर खान फिल्म ‘तारे जमीं पर’ में उन्होंने मां का किरदार किया था। मां का किरदार करना किसी अभिनेत्री के लिए आसान काम नहीं है, टाइप्ट होने का डर रहता है। इस पर टिस्का का कहना है ‘तारे जमीं पर’ के बाद ठीक वैसे ही रोल मिले, लेकिन क्रिएटिव पर्सन के तौर पर मैंने अलग-अलग रोल किए। उसके बाद मैंने फिल्म ‘दिल तो बच्चा है जी’ में काम किया, फिर ‘रहस्य’, ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’, ‘चटनी’ शॉर्ट फिल्म और ’24’ टीवी शो।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *