पत्नी को जाने से रोकने के लिए पति ने दी ट्रेन में बम की सूचना

देहरादून। कॉल सेंटर में काम करने वाले एक युवक ने पत्नी को मायके जाने से रोकने के लिए जनता एक्सप्रेस में बम की झूठी सूचना रेलवे को दे दी। इस सूचना से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मचा और सुरक्षाबलों ने जाने के लिए तैयार खड़ी ट्रेन को रुकवाया और खंगालना शुरू किया। बम डिस्पोजल और डॉग स्कवॉयड ने भी एक्सप्रेस से लेकर स्टेशन तक छानबीन की, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

बता दें कि जनता एक्सप्रेस बृहस्पतिवार की शाम को पांच बजकर 40 मिनट पर यह प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रवाना होने के लिए खड़ी थी,यात्री इसमें सवार हो चुके थे। तभी एक व्यक्ति ने इनक्वायरी विंडो पर जाकर रेलकर्मी से कहा कि ‘जनता एक्सप्रेस में आरडीएक्स रखा है, डोईवाला पहुंचते ही इसमें विस्फोट हो जाएगा’। यह सुनते ही इनक्वायरी में तैनात कर्मी के हाथ-पांव फूल गए। उसने अधिकारियों और पुलिस को सूचना दी।

Loading...

इस पर एसपी सिटी श्वेता चैबे, एसओ जीआरपी दिनेश कुमार के अलावा रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स स्टेशन पर मौके पर पहुंची और तुरंत पूरी ट्रेन खाली कराई। बम डिस्पोजल और डॉग स्कवॉयड से ट्रेन की तलाशी ली। करीब आधे घंटे की छानबीन के बाद कहीं कुछ संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया लेकिन कई यात्रियों ने जाने की बजाय रूकना ठीक समझा।

रेलवे पुलिस एएसपी मनोज कत्याल ने बताया कि जब स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की फुटेज देखी तो सूचना देने वाला व्यक्ति हाफ पैंट पहने दिखा जो सूचना देकर तेजी से स्टेशन के गेट से बाहर निकल गया था। देर रात झूठी सूचना देने वाले व्यक्ति आशीष नंदा निवासी गुरु रोड को गिरफ्तार कर लिया गया। आशीष नंदा एक कॉल सेंटर में काम करता है, इन दिनों उसके सास-ससुर घर आए हुए थे।

बृहस्पतिवार को आशीष का पत्नी के साथ किसी बात पर विवाद हो गया था। विवाद ज्यादा बढ़ने पर उसकी पत्नी मां-बाप को वापस भेजने के लिए रेलवे स्टेशन आई और आशीष को लगा कि उसकी पत्नी भी मां-बाप के साथ जा रही है। इसलिए उसने पत्नी को रोकने के लिए ट्रेन में विस्फोटक होने की झूठी सूचना दी थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *