देहरादून CMO कार्यालय के एक डॉक्टर दून अस्पताल के कोरोना संदिग्ध वार्ड में भर्ती

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 35 गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य में कोविड-19 के कुल 35 केस हैं। इनमें से 28 केस तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में केंद्र सरकार की मदद से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। उत्तराखंड में 837 आइसोलेशन बैड, 1833 संदेहास्पद बैड, 473 आईसीयू, 257 वेंटिलेटर, 8695 पीपीई किट मौजूद है। स्वास्थ्य विभाग के पास 30375 N-95 मास्क, 5902 वीटीएम किट की सुविधा उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोविड-19 से निपटने के लिए राज्य के प्राइवेट अस्पतालों में भी सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही टेक्निशियन संवर्ग में 347 पदों पर नियुक्ति की जा रही है।

माइक्रोबायोलॉजिस्ट डॉक्टर कोरोना सन्दिग्ध वार्ड में भर्ती

वहीं आज एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज़ नहीं आया। सभी 46 सैम्पल की रिपोर्ट नेविटिव आई है। वहीं आज देहरादून सीएमओ ऑफिस के एक डॉक्टर को दून अस्पताल के कोरोना संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया गया है। देहरादून CMO ऑफिस की तरफ से तैनात यह माइक्रोबायोलॉजिस्ट डॉक्टर फील्ड में कोरोना सन्दिग्ध मरीज़ों का सैम्पल लेने का काम करते हैं। आज इन्होंने अपनी तबीयत खराब होने की बात कही थी। जिसके बाद कनेक्ट हिस्ट्री को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डाक्टरों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है। उनका सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री के मुताबिक सीएमओ कार्यालय के एक माइक्रोबायोलॉजिस्ट को आइसोलेशन वार्ड में बुधवार देर रात भर्ती किया गया है। उन्हें विशेषज्ञ डाक्टरों की देखरेख में रखा गया है। उनकी तबीयत सामान्य है। उनकी ड्यूटी फील्ड में थी। डॉक्टर खत्री ने जानकारी दी कि हमारे यहां जितने भी डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के इलाज में लगे हैं हम सभी की सेंपलिंग करा रहे हैं। 12 डॉक्टरों में से 7 की सेंप्लिग की जा चुकी है सभी की रिपोर्ट नेविटिव आई है। 5 डॉक्टरों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कोरोना ड्यूटी में तैनात सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के स्वास्थ्य की हम नियमित मॉनिटरिंग भी करते हैं। डॉ खत्री ने कहा इसके अलावा यहां पर 14 पॉजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है, जबकि 30 अन्य संदिग्ध मरीज भर्ती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *