कोरोना ब्रेकिंग : गुरुवार को 451 नए संक्रमित मिले, सात मरीजों की हुई मौत

उत्तराखंड में गुरुवार को 24 घंटे में 451 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 67239 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को देहरादून जिले में सबसे अधिक 115 मरीज सामने आए हैं। वहीं, अल्मोड़ा में 41,  बागेश्वर में 10, चमोली में 48, चंपावत में छह, हरिद्वार में 20, नैनीताल में 60, पौड़ी में 24, पिथौरागढ़ में 32, रुद्रप्रयाग में 47, टिहरी में नौ, ऊधमसिंह नगर में 13 और उत्तरकाशी में चार संक्रमित मरीज मिले हैं।

वहीं, आज सात मरीजों की मौत हुई है। 532 मरीज आज ठीक होकर घर लौटे हैं। इसके साथ ही ठीक होने वालों की संख्या 61432 हो गई है। वहीं, अभी भी 4156 मरीजों का इलाज चल रहा है।

आने वाले 15 दिन और सतर्कता बरतने की आवश्यकता 
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैंपल जांच और बढ़ाई  जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरों में 24 घंटे और पहाड़ों में 48 घंटे के भीतर कोविड जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाएगा। त्योहारी सीजन के चलते आने वाले 15 दिन और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने कहा कि इस सप्ताह प्रदेश में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। इसे नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारियों को और प्रयासों की जरूरत है। ट्रू नेट टेस्टिंग और बढ़ाई जाए। कोविड केयर सेंटर में रहने, खाने एवं स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं की नियमित निगरानी रखी जाए।

पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस विभाग की ओर से कोविड से बचाव  के लिए  पैदल मार्च, पोस्टर, वॉल पेंटिंग एवं अन्य माध्यमों से जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

 

Source Link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *